SBI में बैंक पीओ की 2000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 25 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

SBI में बैंक पीओ की 2000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 25 अक्टूबर से पहले करें आवेदन
SBI PO Recruitment 2021: SBI में बैंक पीओ की 2000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 25 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (SBI PO Recruitment 2021) पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। बता दें कि एसबीआई में पीओ के 2056 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है जो 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

एसबीआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, पीओ भर्ती (SBI PO Recruitment 2021) के लिए आवेदक की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदकों की उम्र की गणना 01 अप्रैल, 2021 से की जाएगी। एसबीआई पीओ भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा इसी साल नवंबर या दिसंबर में आयोजित की जा सकती है।

एसबीआई द्वारा जारी इस भर्ती (SBI PO Recruitment 2021) प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यार्थी वेबसाइट ibpsonline.ibps.in/sbiposasep21/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी के लिए एसबीआई की आफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

शैक्षिक योग्यता

एसबीआई द्वारा जारी भर्ती (SBI PO Recruitment 2021) के लिए आवेदक का किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ जो लोग ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वह भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदक ध्यान रखें कि उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले ग्रेजुएशन पास होने का प्रमाण देना होगा।

चयन प्रक्रिया

एसबीआई पीओ भर्ती (SBI PO Recruitment 2021) में शामिल होने वाले आवेदकों को तीन चरणों की परीक्षा से गुजरना होगा। इनमें प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू शामिल हैं। इन्हीं के आधार पर सफल उम्मीदवारों का चयन और नियुक्ति की जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in