SBI CBO Recruitment 2021: एसबीआई में 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, कल है आवेदन का आखिरी दिन

SBI CBO Recruitment 2021: एसबीआई में 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, कल है आवेदन का आखिरी दिन
SBI CBO Recruitment 2021: एसबीआई में 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, कल है आवेदन का आखिरी दिन

SBI Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 29 दिसंबर है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, एसबीआई की तरफ से कुल 1226 पदों पर यह भर्ती (SBI Recruitment 2021) निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 9 दिसंबर से जारी है। अभ्यार्थी एसबीआई की वेबसाइट के करियर सेक्शन में जाकर इस भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं यह भर्ती आईबीपीएस की तरफ से आयोजित की जा रही है।

SBI Recruitment 2021 : महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू - 9 दिसंबर

  • आवेदन की अंतिम तिथि - 29 दिसंबर

शैक्षिक योग्यता व उम्र

एसबीआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन (SBI Recruitment 2021) करने के लिए अभ्यार्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा बैंक की तरफ से कोई और क्राइटेरिया तय नहीं किया गया है। उम्र की बात करें तो अभ्यार्थी की उम्र 21 से 30 साल से कम होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया और वेतन

नोटिफिकेशन के अनुसार, एसएसी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यार्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है। वहीं बाकी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 750 रुपए बतौर आवेदन शुल्क देना होगा। इन पदों पर अभ्यार्थियों (SBI Recruitment 2021) का चयन 3 चरणों में ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगी। इन पदों पर चयनित अभ्यार्थी को 36,000 रुपए प्रतिमाह की बेसिक सैलरी और अधिकारी नियमानुसार डीए, एचआरए/लीज रेंटल, सीसीए, चिकित्सा एवं दूसरे भत्ते भी दिए जाएंगे।

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in