वित्त मंत्रालय के इस विभाग में निकली मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी अधिकारी की भर्ती, मिलेगी बंपर सैलरी

वित्त मंत्रालय के इस विभाग में निकली मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी अधिकारी की भर्ती, मिलेगी बंपर सैलरी
Sarkari Naukri 2021: वित्त मंत्रालय के इस विभाग में निकली मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी अधिकारी की भर्ती, मिलेगी बंपर सैलरी

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत आने वाली एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी अधिकारी के पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली है। नोटिस के अनुसार, कुल 31 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें मैनेजमेंट ट्रेनी की 30 पद जबकि हिंदी अधिकारी का एक पद शामिल है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, यह वैकेंसी (Sarkari Naukri 2021) कृषि विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी और विधि एवं लेखा विभाग में है। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.aicofindia.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

नोटिफिकेशन के अनुसार, मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए अभ्यार्थी (Sarkari Naukri 2021) का मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित फील्ड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रैजुएशन अनिवार्य है। साथ ही आवेदक की उम्र एक नवंबर 2021 को 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है। वहीं, हिंदी अधिकारी पद (Sarkari Naukri 2021) के लिए अभ्यार्थी का 60 प्रतिशत अंकों के साथ हिंदी/हिंदी अनुवाद में पोस्ट ग्रैजुएशन सहित ग्रेजुएशन में अंग्रेजी एक विषय के रूप में होना चाहिए।

कितनी होगी सैलरी

मैनेजमेंट ट्रेनी पद पर चयनित उम्मीदवारों (Sarkari Naukri 2021) को पहले साल हर महीने 40 हजार रुपये और दूसरे साल से 42500 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। जबकि हिंदी अधिकारी की बेसिक सैलरी 32,795 हजार और अन्य भत्ता शामिल होंगे। मेट्रोपॉलिटन केंद्रों पर कुल करीब 65,000 रुपये महीने सैलरी मिलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन - 23 नवंबर से 13 दिसंबर तक

  • ऑनलाइन परीक्षा - जनवरी 2022 के अंतिम सप्ताह में

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा - परीक्षा से 10 दिन पहले

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

No stories found.