इस हफ्ते निकली ये टॉप 5 सरकारी नौकरी, न्यूनतम योग्यता आठवीं पास

इस हफ्ते निकली ये टॉप 5 सरकारी नौकरी, न्यूनतम योग्यता आठवीं पास
Sarkari Naukri 2021: इस हफ्ते निकली ये टॉप 5 सरकारी नौकरी, 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना हर कोई देखता है। कोरोना काल में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) ढूंढ़ रहे लोगों के लिए इस समय कई विभागों में सरकारी नौकरी का मौका है। इस हफ्ते में दिल्ली के सरकारी अस्पताल, पंजाब, NFL, पूर्व मध्य रेलवे समेत कई विभागों में भर्तियां निकली है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस हफ्ते निकली टॉप 5 भर्तियों के बारे में बताएंगे।

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में 183 पदों पर भर्ती

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) ने लोको अटेंडेंट जीआर, अटेंडेंट जीआर, जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और मार्केटिंग रिप्रेजेंटेटिव के पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) के निकाली है। इन पदों के लिए 21 अक्टूबर से वेबसाइट nationalfertilizers.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर है और कुल 183 रिक्त पद भरे जाएंगे।

पंजाब में असिस्टेंट प्रोफेसरों की बंपर भर्ती

पंजाब के डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली है। कुल 1158 रिक्त पद होने वाली इस भर्ती में 1091 असिस्टेंट प्रोफेसर और 67 लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्ति होगी। इच्छुक आवेदक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर 8 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली के अस्पतालों में भी वैकेंसी

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर्स की भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकली है। सफदरजंग हॉस्पिटल, आरएमएल हॉस्पिटल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल और सुचेता कृपलानी हॉस्पिटल में नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती होनी है। इच्छुक अभ्यार्थी वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर इन पदों के लिए 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यार्थियों के चयन के लिए NORCET 2021 की परीक्षा 20 नवंबर को आयोजित होगी।

गोवा में 268 पदों पर सरकारी जॉब

अग्निशमन और आपातकालीन सेवा निदेशालय गोवा ने एलडीसी, फायर फाइटर, ड्राइवर और अन्य पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली है। इस अभियान के माध्यम से कुल 268 रिक्त पदों पर नियुक्ति होगी। इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप के जरिए 29 अक्टूबर 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे में 2000 पदों पर अप्रेंटिस की भर्ती

पटना में रेलवे भर्ती सेल के पूर्व मध्य रेलवे ने विभिन्न डिवीजनों में 2000 से ज्यादा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली है। रेलवे में काम करने के इच्छुक युवा ECR की आधिकारिक वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन और आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं से 10वीं पास रखी गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in