सैनिक स्कूल में निकली शिक्षकों और मल्टी टास्किंग स्टॉफ की बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

सैनिक स्कूल में निकली शिक्षकों और मल्टी टास्किंग स्टॉफ की बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
Sainik School Recruitment 2021: सैनिक स्कूल में निकली शिक्षकों और मल्टी टास्किंग स्टॉफ की बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। बिहार के गोपालगंज स्थित सैनिक स्कूल ने शिक्षकों समेत विभिन्न पदों पर भर्ती (Sainik School Recruitment 2021) निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यार्थी ऑफलाइन मोड के जरिए अपने आवेदन कर सकते हैं।

सैनिक स्कूल की तरफ से जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, पीजीटी और टीजीटी शिक्षकों के अलावा, वार्ड ब्वॉय और एमटीएस के कुल 16 रिक्त पदों पर यह भर्ती (Sainik School Recruitment 2021) निकाली गई हैं। बता दें कि रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले सैनिक स्कूल सोसाइटी के तहत देशभर में सैनिक स्कूल संचालित किए जाते हैं। इच्छुक अभ्यार्थी गोपालगंज सैनिक स्कूल की वेबसाइट ssgopalganj.in से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

  • टीजीटी कंप्यूटर साइंस- 01

  • पीजीटी केमेस्ट्री- 01

  • वार्ड बॉय- 01

  • मेडिकल ऑफिसर- 01

  • एमटीएस- 12

शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो पीजीटी केमेस्ट्री टीचर पद (Sainik School Recruitment 2021) के लिए आवेदक का कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ केमेस्ट्री में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए। यदि इंटीग्रेटेड एमएससी हो तो उसमें नंबरों की बाध्यता नहीं है। साथ ही साथ आवेदक का बीएड और अंग्रेजी में पढ़ाने में सक्षम होना जरूरी है।

इसी तरह टीजीटी कंप्यूटर साइंस टीचर पद के लिए आवेदक का कंप्यूटर साइंस में बीटेक, आईटी में बीसीए होना चाहिए। वहीं, मेडिकल ऑफिसर (Sainik School Recruitment 2021) के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। जबकि वार्ड बॉय पद के लिए आवेदक का 10वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में आसानी से बात करना आना चाहिए। वहीं एमटीएस के तहत कुक, मैसन, कारपेंटर, वेल्डर, गार्डनर और इलेक्ट्रिशियन को वरीयता दी जाएगी।

कहां भेजना है आवेदन

इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट से डाउनलोड फॉर्म को भरकर 'प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल गोपालगंज, पीओ- हथवा, जिला- गोपालगंज- 841436' के पते पर भेजना है। आवेदन फॉर्म (Sainik School Recruitment 2021) के साथ सभी सर्टिफिकेट्स की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी, बायोडाटा, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और 500 रुपये का एक क्रॉस्ड बैंक ड्रॉफ्ट भेजना है।

एससी व एसटी को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपए का बैंक ड्रॉफ्ट भेजना (Sainik School Recruitment 2021) है। यह बैंक ड्रॉफ्ट प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल गोपालगंज के नाम से बना होना चाहिए। जो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नरानिया ब्रांच (कोड-09212), जिला गोपालगंज (बिहार) में देय होना चाहिए।

कितनी होगी सैलरी

  • टीजीटी टीचर - 44,900 रुपये प्रतिमाह

  • पीजीटी टीचर - बेसिक पे- 47,600 रुपये प्रतिमाह

  • मेडिकल ऑफिसर - 71,000 रुपये प्रतिमाह

  • वार्ड बॉय - 18,000 रुपये प्रतिमाह

  • एमटीएस - 21,060 रुपये प्रतिमाह

गोपालगंज सैनिक स्कूल में भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए स्कूल द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.