राजस्थान में निकली ग्राम विकास अधिकारियों की वैकेंसी, 3800 से ज्यादा हैं पद

राजस्थान में निकली ग्राम विकास अधिकारियों की वैकेंसी, 3800 से ज्यादा हैं पद
RSMSSB VDO Recruitment 2021: राजस्थान में निकली ग्राम विकास अधिकारियों की वैकेंसी, 3800 से ज्यादा हैं पद

नई दिल्ली। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन आयोग ने ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियां (RSMSSB VDO Recruitment 2021) निकाली हैं। चयन आयोग ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए ग्रेजुएशन कर चुके अभ्याथी आवेदन कर सकते हैं।

कुल 3896 रिक्त पदों पर निकाली गई इस भर्ती के लिए इच्छुक आवेदक आयोग की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इनमें से 3222 पद गैर अनुसूचित क्षेत्रों में होंगे, जबकि 674 पद अनुसूचित क्षेत्र के होंगे।

योग्यता व आयु सीमा

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों (RSMSSB VDO Recruitment 2021) पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास ओ लेवल का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

उम्र की बात करें तो आवेदक (RSMSSB VDO Recruitment 2021) की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। आवेदकों की उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से होगी।

आवेदन फीस और चयन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन के अनुसार, अनारक्षित वर्ग (RSMSSB VDO Recruitment 2021) के लिए आवेदन फीस 450 रुपए और आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपए निर्धारित किया गया है।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन (RSMSSB VDO Recruitment 2021) लिखित परीक्षा के जरिए होगा। यह परीक्षा 2 चरणों में होगी। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी, जिसमें सफल होने वाले अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। दोनों परीक्षाओं में सफल होने वाले उम्मीदवार का आयोग के नियमानुसार चुनाव किया जाएगा।

अन्य खबरें

No stories found.