मोटर वाहन एसआई और एपीआरओ के पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन आज से शुरू

मोटर वाहन एसआई और एपीआरओ के पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन आज से शुरू
RSMSSB Recruitment 2021: मोटर वाहन एसआई और एपीआरओ के पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन आज से शुरू

नई दिल्ली। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी और परिवहन विभाग में मोटर वाहन एसआई के पदों पर भर्तियां (RSMSSB Recruitment 2021) निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 2 दिसंबर से शुरू हो रही है।

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यार्थी (RSMSSB Recruitment 2021) राजस्थानी कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 273 पदों पर यह भर्तियां की जाएंगी।

RSMSSB Recruitment 2021: वैकेंसी डीटेल्स

  • सहायक जनसंपर्क अधिकारी - 76

  • मोटर वाहन एसआई - 197

शैक्षिक योग्यता व उम्र

नोटिफिकेशन के अनुसार, सहायक जनसंपर्क अधिकारी पदों के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री (RSMSSB Recruitment 2021) होनी जरूरी है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास किसी भी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय या राज्य सरकार व केंद्र सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

वहीं मोटर वाहन एसआई पदों के लिए अभ्यर्थी (RSMSSB Recruitment 2021) का 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से तीन वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र की बात करें तो अभ्यर्थी (RSMSSB Recruitment 2021) की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा में एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट मिलेगी।

आवेदन फीस और चयन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन के अनुसार, सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए निर्धारित किया गया है। जबकि एससी व एसटी वर्ग के अभ्यार्थियों (RSMSSB Recruitment 2021) को 250 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। इन दोनों ही पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

ध्यान रखने योग्य तारीखें

  • आवेदन शुरू - 2 दिसंबर

  • आवेदन की अंतिम तिथि - 31 दिसंबर

  • एपीआरओ परीक्षा की तिथि- 13 फरवरी, 2022 (संभावित)

  • मोटर वाहन एसआई परीक्षा तिथि - 12 व 13 फरवरी, 2022 (संभावित)

  • आधिकारिक वेबसाइट - rsmssb.rajasthan.gov.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in