रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती का मौका

रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती का मौका
RRC NCR Recruitment 2021: रेलवे में निकली अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी, 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती का मौका

नई दिल्ली। उत्तर मध्य रेलवे की रिक्रूटमेंट सेल (प्रयागराज) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती (RRC NCR Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर 2 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाकर 1 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। उत्तर मध्य रेलवे की तरफ से कुल 1664 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

रेलवे द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह भर्तियां प्रयागराज डिवीजन, आगरा डिवीजन, झांसी डिवीजन और झांसी वर्कशाप के लिए निकाली गई हैं। रेलवे की तरफ से साफ कहा गया है कि अच्छी तरह से नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही अभ्यार्थी (RRC NCR Recruitment 2021) आवेदन करें। नियमाें के अनुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

RRC NCR Recruitment 2021: कहां कितने पद

  • प्रयागराज डिवीजन - 703

  • झांसी डिवीजन - 480

  • आगरा (एजीसी) डिवीजन - 296

  • वर्कशॉप झांसी - 185

शैक्षिक योग्यता व उम्र

रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कारपेंटर, ट्रेड वेल्डर और वायरमैन पद के लिए आवेदक (RRC NCR Recruitment 2021) का 8वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ आवेदक के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। बाकी के पदों के लिए आवेदकों का 10वीं और 12वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

उम्र की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदक (RRC NCR Recruitment 2021) की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। ओबीसी और एससी-एसटी वर्ग के अभ्यार्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में क्रमश: 3 और 5 साल की छूट दी गई है। आवेदकों की उम्र की गणना 1 दिसंबर, 2021 से की जाएगी।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदकों का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर तैयार होने वाली मेरिट लिस्ट के आधार (RRC NCR Recruitment 2021) पर होगा। चयन के लिए किसी भी तरह की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा।

रेलवे की इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए जारी आरआरसी द्वारा जारी नोटिफिकेशन यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in