राजस्थान सरकार के इन विभागों में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 10 हजार पदों के लिए करें आवेदन

राजस्थान सरकार के इन विभागों में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 10 हजार पदों के लिए करें आवेदन
Rajasthan Government jobs 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 10 हजार पदों के लिए करें आवेदन

Rajasthan Government jobs 2022: सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए नए साल पर राजस्थान सरकार नौकरियों का तोहफा देने जा रही है। दरअसल, राज्य के शिक्षा विभाग में दस हजार नए पद सृजित किए गए हैं। इसके अलावा जनासंपर्क विभाग और परिवहन विभाग में भर्तियां जारी है।

RSMSSB APRO Recruitment 2021

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर भर्ती (Rajasthan Government jobs 2022) जारी है। इन पदों के लिए 2 दिसंबर, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है, जो 31 दिसंबर तक चलेगी। अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के अनुसार, कुल 76 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

परिवहन विभाग में भर्तियां

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां (Rajasthan Government jobs 2022) जारी हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।सब इंस्पेक्टर के कुल 197 रिक्त पदों पर 2 दिसंबर से भर्ती जारी है।

शिक्षा विभाग में निकलने जा रही भर्ती

प्रदेश के शिक्षा विभाग का नया स्टाफिंग पैटर्न जारी (Rajasthan Government jobs 2022) हो गया है। शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने शिक्षा संकुल में पैटर्न की घोषणा की। पैटर्न की सबसे बड़ी बात यह रही कि इससे शिक्षा महकमे में 10 हजार नये पद सृजित हुए हैं। इससे शिक्षकों की कमी को दूर किया जायेगा।

शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने पैटर्न जारी करते हुये कहा कि इस बार के स्टाफिंग पैटर्न के सुखद नतीजे रहे हैं। प्रदेश की सरकारी स्कूलों में आठ लाख छात्रों का नामांकन बढ़ा है। 5 लाख छात्र-छात्राओं का नामांकन प्रारंभिक शिक्षा में जुड़ा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि नए स्टाफिंग पैटर्न में 10 हजार नए पद सृजित (Rajasthan Government jobs 2022) हुए हैं। इनमें 124 वरिष्ठ अध्यापक, 7663 लेवल 1 व 2 और 2232 शारीरिक शिक्षक के पद सृजित हुए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in