रेलवे में निकली जॉब के लिए आवेदन शुरू, आईटीआई पास जल्द करें अप्लाई

रेलवे में निकली जॉब के लिए आवेदन शुरू, आईटीआई पास जल्द करें अप्लाई
Railway Recruitment 2021: रेलवे में निकली जॉब के लिए आवेदन शुरू, आईटीआई पास जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 432 पदों पर भर्ती (Railway Recruitment 2021) की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इच्छुक आवेदक 10 अक्टूबर से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। रेलवे की इस भर्ती का हिस्सा बनने के लिए आवेदक को ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें कि रेलवे में यह भर्ती ट्रेड अप्रेंटिस के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एक साल की ट्रेनिंग के बाद परमानेंट नियुक्ति

ट्रेड अप्रेंटिस के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों (Railway Recruitment 2021) को संबंधित ट्रेड के लिए 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान इन्हें छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के नियमानुसार वजीफा भी मिलेगा। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद अभ्यार्थी की परमानेंट नियुक्ति की जाएगी। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को नियुनतम 10वीं कक्षा या मैट्रिक की परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही आवेदक द्वारा संबंधित ट्रेडों में किसी एक में आईटीआई कोर्स होना जरूरी है।

आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यार्थी इस लिंक पर क्लिक करें

यहां भी निकली भर्ती

रेल व्हील फैक्ट्री के लिए भी रेलवे द्वारा विभिन्न पदों (Railway Recruitment 2021) पर आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्‍मीदवार रेल व्हील फैक्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट rwf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदक ऑफलाइन मोड से भी आवेदन जमा सकते हैं। उम्‍मीदवारों को 13 सितंबर से पहले अपने आवेदन जमा करने होंगे।

इसके लिए उन्हें (Railway Recruitment 2021) अपने दस्‍तावेज और आवेदन फॉर्म 'प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, कार्मिक विभाग, रेल व्हील फैक्ट्री, यलहंका, बेंगलुरु-560064' के पते पर भेजना होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिये रेलवे द्वारा यह आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

अन्य खबरें

No stories found.