रेलवे में जॉब करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

रेलवे में जॉब करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास जल्द करें आवेदन
Railway Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में जॉब करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। रेलवे भर्ती सेल ने पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए भर्तियां (Railway Apprentice Recruitment 2021) निकाली हैं। करीब तीन हजार से ज्यादा पदों पर निकली इन वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यह अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग सियालदह, हावड़ा, मालदा, आसनसोल, लिलुआ, जमालपुर और कांचरापाड़ा डिविजन में की जाएगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 3366 पदों के लिए यह वैकेंसी (Railway Apprentice Recruitment 2021) निकाली गई है। इच्छुक अभ्यार्थी रेलवे भर्ती सेल की वेबसाइट www.rrcer.com पर जाकर अपने आवेदन 03 नवंबर या उससे पहले कर सकते हैं। चयनित आवेदकों की लिस्ट 18 नवंबर को जारी की जाएगी।

वैकेंसी डीटेल्स

  • सियालदह डिविजन- 1123

  • हावड़ा डिविजन - 659

  • आसनसोल डिविजन - 412

  • कांचरापाड़ा डिविजन - 190

  • मालदा डिविजन - 100

  • लिलुआ डिविजन- 204

  • जमालपुर डिविजन- 678

शैक्षिक योग्यता व उम्र

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी (Railway Apprentice Recruitment 2021) का कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। साथ ही आवेदक के पास एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदकों (Railway Apprentice Recruitment 2021) का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सामान्य वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे। वहीं, अनुसूचित-जनजाति, महिला और आरक्षित वर्ग के अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क रहेगा।

पूर्वी रेलवे से जुड़ी इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.