पंजाब में निकली इन पदों पर सरकारी नौकरी, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन

पंजाब में निकली इन पदों पर सरकारी नौकरी, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन
PPSC Recruitment 2021: पंजाब में निकली इन पदों पर सरकारी नौकरी, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन

नई दिल्ली। पंजाब लोक सेवा आयोग ने वेटरनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती (PPSC Recruitment 2021) निकाली है। आयोग द्वारा वेटरनरी ऑफिसर की कुल 353 वैकेंसी निकाली गई है।

इच्छुक अभ्यार्थी पंजाब लोक सेवा आयोग की वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर 10 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। पीपीएससी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, वेटरनरी ऑफिसर की भर्ती (PPSC Recruitment 2021) डिपार्टमेंट ऑफ एनिमल हस्बैंड्री, फिशरीज एवं डेयरी डिपार्टमेंट में की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

नोटिस के अनुसार, वेटरनरी ऑफिसर पद के लिए अभ्यार्थी (PPSC Recruitment 2021) के पास वेटरनरी साइंस और एनिमल हस्बैंड्री में बैचलर की डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा अभ्यार्थी को 10वीं कक्षा तक पंजाबी भाषा एक विषय के रूप में पढ़ी होनी चाहिए। इसके साथ अभ्यार्थी का पंजाब वेटरनरी काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना जरूरी है।

वेटरनरी ऑफिसर पद के लिए अभ्यार्थी (PPSC Recruitment 2021) की उम्र 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

ऐसे होगी भर्ती

वेटरनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यार्थियों (PPSC Recruitment 2021) का चयन तीन चरणों की प्रक्रिया के बाद होगा। उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद इंटरव्यू होगा और फिर डॉक्यूमेंट्स स्क्रूटनी होगा। तीनों पड़ाव पार करने वाले अभ्यार्थियों को नौकरी दी जाएगी।

अन्य खबरें

No stories found.