इस राज्य में निकली हेल्थ अफसरों की 2700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जल्द से जल्द करें आवेदन

इस राज्य में निकली हेल्थ अफसरों की 2700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जल्द से जल्द करें आवेदन
NHM CHO Recruitment 2021: इस राज्य में निकली हेल्थ अफसरों की 2700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जल्द से जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत छत्तीसगढ़ राज्य में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती (NHM CHO Recruitment 2021) निकाली गई है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कम्युनिटी हेल्थ अफसरों के कुल 2700 रिक्त पद भरे जाएंगे।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in पर जाकर 25 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा (NHM CHO Recruitment 2021) कर सकते है। चयन के बाद नियुक्तियां रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर समेत अन्य जगहों पर बने स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों में की जाएगी।

वैकेंसी डीटेल्स

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में कम्युनिटी हेल्थ अफसरों के कुल 2700 रिक्त पदों (NHM CHO Recruitment 2021) को भरा जाएगा। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 965 वैकेंसी हैं, जबकि एससी के लिए 259, एसटी के लिए 867 और ओबीसी वर्ग के लिए 340 पद सुरक्षित हैं।

योग्यता व उम्र

छत्तीसगढ़ में निकली स्वास्थ्य अधिकारियों की इस भर्ती (NHM CHO Recruitment 2021) के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कम्युनिटी हेस्थ इंट्रीग्रेटेड कोर्स में बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स अनिवार्य है। उम्र की बात करें तो आवेदक की उम्र 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए।

इन पदों के लिए आवेदन के साथ अभ्यार्थियों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए रखा गया है। वहीं ओबीसी के लिए 200 रुपए और एससी-एसटी व सभी वर्ग की महिला अभ्यार्थियों के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क (NHM CHO Recruitment 2021) देय होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं।

अन्य खबरें

No stories found.