NHAI Recruitment 2021: NHAI में निकली ऑफिसर्स की भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

NHAI Recruitment 2021: NHAI में निकली ऑफिसर्स की भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी
NHAI Recruitment 2021: NHAI में निकली ऑफिसर्स की भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने मैनेजर लेवल पर भर्ती (NHAI Recruitment 2021) के लिए आवेदन मंगाए हैं। दरअसल NHAI में डिप्टी मैनेजर (वित्त और लेखा) के पदों पर भर्ती इच्छुक युवाओं के लिए यह भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार NHAI की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in या nhai.gov.in पर जाकर 29 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

NHAI द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, डिप्टी मैनेजर (फाइनेंस एंड अकाउंट्स) के कुल 17 पदों पर यह भर्ती (NHAI Recruitment 2021) निकाली गई है। इन पदों में आरक्षित वर्ग के लिए भी सीटें लॉक की गई हैं। अनारक्षित वर्ग के लिए 6 पद रखे गए हैं। जबकि अनुसूचित जाति के लिए 3, अनुसूचित जनजाति के लिए एक ओबीसी (एनसीएल) के लिए पांच और ईडब्ल्यूएस के लिए 2 सीटें आरक्षित हैं।

शैक्षिक योग्यता, उम्र व चयन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस पद के लिए अभ्यार्थी (NHAI Recruitment 2021) का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कॉमर्स में ग्रेजुएट या चार्टर्ड एकाउंटेंट या प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार या व्यवसाय प्रशासन (वित्त) में मास्टर (नियमित पाठ्यक्रम के माध्यम से) डिग्री होनी चाहिए।

इसके अलावा अभ्यार्थी (NHAI Recruitment 2021) के पास किसी प्रतिष्ठित संगठन में डिस्ट्रीब्यूशन में 4 साल का एक्सपीरियंस जिसमें ‘डबल एंट्री अकाउंटिंग सिस्टम’ के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या सरकारी संगठन में कम से कम 6 महीने का पूर्व अनुभव शामिल होना चाहिए।

उम्र की बात करें तो अभ्यार्थी की उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानकों के अनुसार आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स (NHAI Recruitment 2021) को तय नियमों के अनुसार, आयु में छूट दी जाएगी। इस पद पर अभ्यार्थी का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

NHAI द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

डिप्टी मैनेजर भर्ती आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

No stories found.