हाईकोर्ट में 700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, आवेदन आज से शुरू

हाईकोर्ट में 700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, आवेदन आज से शुरू
High Court Recruitment 2021: हाईकोर्ट में 700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, आवेदन आज से शुरू

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में ग्रुप डी के पदों पर आवेदन (High Court Recruitment 2021) की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। 700 से ज्यादा पदों पर निकाली गई इस वैकेंसी के लिए 8वीं से लेकर 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने दिवाली से पहले ही इस भर्ती (High Court Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर 24 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

एमपी हाईकोर्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 708 रिक्त पदों में से अभ्यर्थी केवल एक पद के लिए ही आवेदन (High Court Recruitment 2021) कर सकते हैं। एक से ज्यादा पदों पर किया गया आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। इन पदों में सबसे ज्यादा वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475 पद, सफाईकर्मी के 113, ड्राइवर के 69 और माली के 51 पद शामिल हैं। चयन के बाद अभ्यर्थियों की नियुक्ति राज्य की विभिन्न जिला अदालतों में की जाएगी।

आयु सीमा व चयन प्रक्रिया

एमपी हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 40 साल रखी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों (High Court Recruitment 2021) को सरकार द्वारा तय नियमों के हिसाब से उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर भर्ती (High Court Recruitment 2021) के लिए अभ्यार्थी को किसी प्रकार का पेपर या टेस्ट नहीं देना होगा। चयन प्रक्रिया को सरल रखा गया है और सीधा इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवार का चयन होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो कि 30 अंकों का होगा। इसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। हालांकि अभी तक इंटरव्यू के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

अधिक जानकारी के लिए भर्ती से संबंधित मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का विज्ञापन यहां चेक कर सकते हैं

अन्य खबरें

No stories found.