भारतीय सेना में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए वैंकेसी, कहीं हाथ से ना निकल जाए मौका

भारतीय सेना में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए वैंकेसी, कहीं हाथ से ना निकल जाए मौका
Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए वैंकेसी, कहीं हाथ से ना निकल जाए मौका

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना का हिस्सा बनकर देशसेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, भारतीय सेना की के सिख रेजीमेंटल सेंटर और पंजाब रेजिमेंटल सेंटर ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती निकाली है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों में लोअर डिवीजन क्लर्क, वॉशरमैन, बूटमेकर, टेलर, कारपेंटर और कुक के पद (Indian Army Recruitment 2022) शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन किए जाएंगे और यह नियुक्तियां झारखंड में सिख रेजीमेंटल सेंटर और पंजाब रेजिमेंटर सेंटर में की जाएंगी।

इच्छुक अभ्यार्थी आवेदन करने से पहले भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर मौजूद भर्ती (Indian Army Recruitment 2022) का नोटिफिकेशन चेक करने के साथ आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इस फॉर्म को भरकर निर्धारित पते पर भेजना होगा। ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2022 है। हालांकि पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के लिए उम्मीदवार 28 दिनों के भीतर आवेदन जमा करा सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल

नोटिफिकेशन के अनुसार, सिख रेजीमेंट में एलडीसी के 1, कुक के 4, और बूटमेकर के 1 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। वहीं पंजाब रेजीमेंट में कुक के 6, वॉशर मैन के 1, कारपेंटर के 1 और टेलर के 1 पदों पर भर्ती (Indian Army Recruitment 2022) निकाली गई है।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए दसवीं और 12वीं पास अभ्यार्थी आवेदन (Indian Army Recruitment 2022) कर सकते हैं। शैक्षिणिक और अन्य योग्यता से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यार्थी नोटिफिकेशन चेक करना ना भूलें।

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

No stories found.