जाट रेजिमेंट में निकली 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए डीटेल्स

जाट रेजिमेंट में निकली 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए डीटेल्स
Indian Army Recrutiment 2021: जाट रेजिमेंट में निकली 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए डीटेल्स

नई दिल्ली। यदि आप दसवीं पास हैं और रेलवे में नौकरी (Indian Railway Recruitment 2021) करने की कोशिश कर रहे हैं, तो रेलवे आपको बड़ा मौका दे रहा है। दरअसल, उत्तर रेलवे ने दसवीं पास कर चुके लोगों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। उत्तर रेलवे के विभिन्न डिविजनों, यूनिट और वर्कशॉप में कुल 3093 वैकेंसी निकाली गई है।

उत्तर रेलवे की रिक्रूटमेंट सेल ने अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के तहत यह भर्तियां (Indian Railway Recruitment 2021) निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यार्थी 20 अक्टूबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता व अन्य मानदंड

उत्तर रेलवे की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, अप्रेंटिस भर्ती (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदक का 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही आवेदक का संबंधित ट्रेड में आईटीआई पासआउट होना जरूरी है।

उम्र की बात करें तो आवेदक की आयु 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। एससी व एसटी को 5 साल और ओबीसी को 3 साल अधिकतम आयु सीमा (Indian Railway Recruitment 2021) में छूट दी जाएगी। इन पदों के आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए चुकाने होंगे।

ऐसे होगा चयन

आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद रिक्रूटमेंट बोर्ड स्क्रीनिंग और स्कूटनी के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन(Indian Railway Recruitment 2021) करेगा। चयन के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा या टेस्ट नहीं लिया जाएगा। दसवीं और आईटीआई में मिले अंकों के आधार पर रेलवे एक मेरिट तैयार करेगा, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

उत्तर रेलवे की अप्रेंटिस भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.