Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सबसे अच्छा मौका, तुरंत करें अप्लाई
Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सबसे अच्छा मौका, तुरंत करें अप्लाई

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सबसे अच्छा मौका, तुरंत करें अप्लाई

नई दिल्ली। देशभक्ति का जज्बा रखने वाले युवाओं के पास भारतीय सेना में अफसर (Indian Army Recruitment 2021) बनने का सुनहरा मौका है। दरअसल, भारतीय सेना ने रिमांउट वेटरनरी कॉप्स (RVC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के तहत मेल वेटेनरी ग्रेजुएट्स की भर्ती निकाल रखी है। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल है, इसलिए जल्द से जल्द आवेदन कर लें।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, भर्ती (Indian Army Recruitment 2021) से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यार्थी joinindianarmy.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लें। इन पदों के लिए अभ्यार्थी की उम्र 21 से 32 साल के बीच होनी चाहिए।

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यार्थी (Indian Army Recruitment 2021) का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से BVSc/BVSc और AH डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री धारक होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक के पास जरूरी वेटेनरी योग्‍यता भी होनी जरूरी है। इन पदों पर चयनित अभ्यार्थी की भर्ती कैप्‍टन रैंक पर की जाएगी।

भर्ती के बाद अभ्यार्थी को RVC सेंटर एंड कॉलेज, मेरठ कैंट में पोस्‍ट कमीशन ट्रेनिंग (Indian Army Recruitment 2021) भी करनी होगी। कमीशन प्राप्‍त अधिकारी 5 साल की अवधि के लिए भारतीय सेना की सेवा करेंगे। सेवा की अवधि को 5 साल के बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर और पांच साल के लिए बढ़ाया भी जा सकता है।

कितनी होगी सैलरी

इस पद पर भर्ती होने वाले अभ्यार्थी को 61,300/- रुपये के पे-मैट्रिक्‍स पर भर्ती (Indian Army Recruitment 2021) किया जाएगा। इसके अलावा सर्विस पे, नॉन प्रैक्टिस अलॉउंस, मेंटेनेंस अलाउंस और डियरनेस अलाउंस भी दिया जाएगा।

साथ ही अभ्यार्थी को कंसेशनल अकोमोडेशन, फ्री राशन अथवा राशन का पैसा, स्‍वयं और परिवार के लिए मुफ्त हेल्‍थ बेनिफिट्स, LTC, 60 दिनों की एनुअल लीव और 20 दिनों की कैज़ुअल लीव के साथ कैंटींन और ग्रुप इंश्‍योरेंस कवर (Indian Army Recruitment 2021) की सुविधाएं मिलेंगी। भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक नाटिफिकेशन चेक करें।

Related Stories

No stories found.