डाक विभाग में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, हर महीने 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

डाक विभाग में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, हर महीने 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी
India Post Bharti 2021: डाक विभाग में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, हर महीने 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली। भारतीय डाक ने महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में विभिन्न पदों पर भर्ती (India Post Bharti 2021) निकाली है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। डाक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों में पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन, सॉर्टिंग असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के कुल 257 पद शामिल हैं।

डाक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जाएगी। इन पदों के लिए अभ्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यार्थी 27 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट opsportsrecruitment.in पर जाकर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

  • पोस्टल असिस्टेंट - 93

  • सार्टिंग असिस्टेंट - 9

  • पोस्टमैन - 113

  • एमटीएस - 42

योग्यता और उम्र

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन और सार्टिंग असिस्टेंट पद के लिए अभ्यार्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं एमटीएस पद के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी गई है। उम्र की बात करें तो

आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट, सार्टिंग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद के लिए आवेदक की उम्र 18 से 27 साल होनी चाहिए। वहीं एमटीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष की है। इस भर्ती प्रक्रिया में एससी-एसटी को 5 साल, ओबीसी को 3 साल, पीडब्लूडी सामान्य वर्ग को 10 साल, पीडब्लूडी एससी-एसटी को 15 साल और पीडब्लूडी ओबीसी को 13 साल की छूट मिलेगी।

कितनी होगी सैलरी

सैलरी की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट और सार्टिंग असिस्टेंट के पद पर चयन के बाद उम्मीदवार को 25500 से 81100 रुपए प्रतिमाह, जबकि पोस्टमैन को 21,000 से लेकर 69,1000 के बीच प्रतिमाह सैलरी मिलेगी।

इस भर्ती से जुड़े संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यार्थी डाक विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन यहां चेक कर सकते हैं

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in