ICAI Recruitment 2021: ICAI में निकली कई पदों पर वैकेंसी, बिना पेपर मिलेगी 8 लाख तक सैलरी

ICAI Recruitment 2021: ICAI में निकली कई पदों पर वैकेंसी, बिना पेपर मिलेगी 8 लाख तक सैलरी
ICAI Recruitment 2021: ICAI में निकली कई पदों पर वैकेंसी, बिना पेपर मिलेगी 8 लाख तक सैलरी

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती (ICAI Recruitment 2021) निकाली है। खास बात यह है कि यह भर्तियां बिना किसी परीक्षा के होंगी और इन पदों पर सैलरी 8 लाख रुपए तक है।

आईसीएआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट, असिस्टेंट सिविल इंजीनियर, लोअर डिवीजन क्लर्क, अपर डिवीजन क्लर्क और असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के पदों पर यह भर्ती (ICAI Recruitment 2021) निकाली गई है। इच्छुक अभ्यार्थी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर भर्ती विज्ञापन जारी होने के 15 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आईसीएआई की वेबसाइट पर भर्ती (ICAI Recruitment 2021) का विज्ञापन जारी होने के बाद इच्छुक अभ्यार्थी ईमेल या स्पीड पोस्ट के जरिए अपने आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन भेजने के लिए recruit2021@icai.in पर ईमेल या फिर 'ज्वाइंट डायरेक्टर-एचआर, आईसीएआई, आईसीएआई भवन, आईपी मार्ग, नई दिल्ली- -110002' के पते पर स्पीड पोस्ट के जरिए आवेदन भेज सकते हैं। यदि पोस्ट से आवेदन भेज (ICAI Recruitment 2021) रहे हैं, तो पत्र के साथ लिफाफे पर संबंधित पद का नाम लिखना ना भूलें। इसी तरह ईमेल करते समय सब्जेक्ट लाइन में संबंधित पद का जिक्र करें।

वैकेंसी डीटेल्स

  • असिस्टेंट अकाउंटेंट्स - 02

  • असिस्टेंट सिविल इंजीनियर - 01

  • असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी - 01

  • यूडीसी - 03

  • एलडीसी - 02

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

आईसीएआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट अकाउंटेंट्स के पद (ICAI Recruitment 2021) पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास एमकॉम/एमबीए फाइनेंस की डिग्री अनिवार्य है। वहीं असिस्टेंट सिविल इंजीनियर पद के लिए एमसीए/एमई या एमटेक सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

इसी तरह असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पद के लिए कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री या आईटी में डिग्री होनी चाहिए। वहीं एलडीसी और यूडीसी पद (ICAI Recruitment 2021) के लिए किसी भी डिसिप्लिन में ग्रेजुएट होना जरूरी है। एलडीसी पद के िलए एक साल का अनुभव भी जरूरी है। दोनों ही पदों के लिए अंग्रेजी में न्यूनतम 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड अनिवार्य है।

इन सभी पदों (ICAI Recruitment 2021) के लिए आवेदक की उम्र 22 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आईसीएआई द्वारा निर्धारित मानकों के मुताबिक, चयन के बाद अभ्यार्थियों को इन पदों पर 4.5 लाख से 8.8 लाख प्रति वर्ष का पैकेज दिया जाएगा। सभी योग्य आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

अन्य खबरें

No stories found.