HPSEB Recruitment 2021: बिजली विभाग में निकली ड्राइवरों की भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करें अप्लाई

HPSEB Recruitment 2021: बिजली विभाग में निकली ड्राइवरों की भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करें अप्लाई
HPSEB Recruitment 2021: बिजली विभाग में निकली ड्राइवरों की भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करें अप्लाई

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे दसवीं पास युवाओं के लिए गोल्डन चांस (HPSEB Recruitment 2021) है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने चालकों के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक युवा विद्युत्त बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 50 पदों पर ड्राइवरों की यह भर्ती (HPSEB Recruitment 2021) निकाली गई है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड की तरफ से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हुई थी। जबकि इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों को 25 नवंबर तक का समय दिया गया है।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती (HPSEB Recruitment 2021) में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा आवेदक के पास हल्के अथवा भारी वाहनों के लिए वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होने के साथ 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। उम्र की बात करें तो अभ्यार्थी की न्यूनतम उम्र 18 साल तय की गई है। जबकि 45 साल तक के अभ्यार्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी और आवेदन शुल्क

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, यह भर्ती (HPSEB Recruitment 2021) डेली बेसिस पर की जाएगी और उम्मीदवार को नियुक्ति के बाद हर दिन 336 रुपए का भुगतान किया जाएगा। इस हिसाब से प्रतिमाह लगभग 10 हजार रुपए अभ्यार्थी को दिए जाएंगे।

भर्ती प्रक्रिया (HPSEB Recruitment 2021) में शामिल होने के लिए अभ्यार्थी को आवेदन फीस भी जमा करनी होगी। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस 400 रुपए रखी गई है। जबकि एससी, एसटी और महिला वर्ग के अभ्यार्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट अथवा नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन

  • इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यार्थियों को सबसे पहले हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर जाना होगा

  • वेबसाइट की होम पेज पर आपको Current Opening का लिंक मिलेगा, जिसपर क्लिक कर आगे बढ़ना है

  • अगले पेज पर आपको Online application for the Post Driver के लिंक मिलेगा, इसे खोलें

  • यहां Apply Online का ऑप्शन सलेक्ट करें और आगे बढ़ें

  • यहां मांगी गई जानकारी भरकर आईडी रजिस्टर करें और इसके बाद लॉगिन करें

  • लॉगिन करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा, जिसमें मांगी गई सभी जानकारियां सही सही भरें

अभ्यार्थी इस डॉयरेक्ट लिंक पर क्लिक कर भी आवेदन कर सकते हैं

अन्य खबरें

No stories found.