Gram Panchayat Vacancy 2021: यूपी की ग्राम पंचायतों में निकली 58000 वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू

Gram Panchayat Vacancy 2021: यूपी की ग्राम पंचायतों में निकली 58000 वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू
Gram Panchayat Vacancy 2021: यूपी की ग्राम पंचायतों में निकली 58000 वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat Vacancy 2021) में बंपर वैकेंसी निकली हैं। अगर आप भी बेरोजगार हैं तो जल्द इन पोस्ट के लिए अप्लाई कीजिए। यूपी की ग्राम पंचायतों (panchayat vacancy up) में अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आज 2 अगस्त 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त होगी।

खास बात यह है कि यूपी की सभी ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat Vacancy 2021) में अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए गांव के स्थानीय युवकों को ही मौका दिया जाएगा। इन पदों (panchayat vacancy up) पर भर्ती ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर करेंगी। नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यार्थी को कंप्यूटर का ज्ञान होने के साथ हाई स्कूल व इंटर मीडिएट पास होना जरूरी है।

योग्य अभ्यर्थियों (panchayat vacancy up) का चयन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसमें कुल मिले अंकों के प्रतिशत में दो से भाग देने पर जिसके सार्वधिक अंक आएंगे उसका इंटरव्यू लिया जाएगा। यूपी पंचायती राज विभाग (Gram Panchayat Vacancy 2021) की वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर अधिक जानकारी हासिल की जा सकती है।

कितनी होगी सैलरी

ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat Vacancy 2021) में अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर चयन होने के बाद अभ्यार्थी को छह हजार रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। यह सैलरी ग्राम पंचायतें अपने बजट से ही देगी। अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर (panchayat vacancy up) को पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम और पंचायतीराज विभाग के अन्य पोर्टल को संचालित करना होगा।

ध्यान रखने योग्य तारीखें

  • आवेद शुरू होने की तिथि- 2 अगस्त 2021

  • आवेदन का अंतिम दिन - 17 अगस्त 2021

  • पंचायतों तक आवेदन पहुंचाने की प्रक्रिया- 18 से 23 अगस्त

  • मेरिट लिस्ट - 24 से 31 अगस्त

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in