ईपीएफओ में निकली ऑडिटर के पदों पर नौकरियां, मिलेगी इतनी सैलरी, जानें क्या मांगी है योग्यता

ईपीएफओ में निकली ऑडिटर के पदों पर नौकरियां, मिलेगी इतनी सैलरी, जानें क्या मांगी है योग्यता
EPFO Recruitment 2021 : ईपीएफओ में निकली ऑडिटर के पदों पर नौकरियां, मिलेगी इतनी सैलरी, जानें क्या मांगी है योग्यता

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने विभिन्न पदों पर भर्तियां (EPFO Recruitment 2021) निकाली हैं। यह भर्तियां ग्रुप ए और ग्रुप बी कैटेगरी में निकाली गई हैं। इस संबंध में ईपीएफओ ने 8 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। नोटिफिकेशन जारी होने के अगले 45 दिन तक इच्छुक अभ्यार्थी अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है।

ईपीएफओ द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह भर्तियां (EPFO Recruitment 2021) दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरू समेत विभिन्न शहरों में स्थित ईपीएफओ मुख्यालय में की जाएगी। इन पदों पर भर्ती डेप्यूटेशन के आधार पर होगी। ईपीएफओ या केंद्र सरकार के दूसरे विभागों में कार्यरत कर्मचारी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ईपीएफओ की वेबसाइट https://www.epfindia.gov.in पर जाकर डीटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो डिप्टी डायरेक्टर पद (EPFO Recruitment 2021) के लिए आवेदक का ग्रेजुएशन पूरा होना चाहिए। इसमें बीकॉम की डिग्री वाले अभ्यर्थी को वरीयता मिलेगी। इस पद के लिए आवेदक के पास आईए एंड एडी द्वारा आयोजित एसएएस परीक्षा पास होना अनिवार्य है।

वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल-07 पे मैट्रिक्स के वेतन वाले आवेदक (EPFO Recruitment 2021) का अकाउंट ऑफिसर या ऑडिट ऑफिसर के पद पर 3 साल से नियमित कार्यरत होना चाहिए। जबकि असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर का लेवल- 06 पे मैट्रिक्स वेतन वाले पद पर पांच साल से नियमित कार्यरत होना चाहिए। वहीं ऑडिटर पद के लिए आवेदक का लेवल- 05 पे मैट्रिक्स वेतन वाले पद पर 5 साल से नियमित कार्यरत होना चाहिए।

इतनी मिलेगी सैलरी

  • डिप्टी डायरेक्टर/असिस्टेंट डायरेक्टर- पे मैट्रिक्स लेवल-1, 15600- 39100 रुपये

  • असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर- पे मैट्रिक्स लेवल-07, 9300-34800 रुपये

  • ऑडिटर- पे मैट्रिक्स लेवल-07, 9300-34800 रुपये

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in