डीआरडीओ में नौकरी का बेस्ट चांस, बिना पेपर दिए मिलेगी जॉब

डीआरडीओ में नौकरी का बेस्ट चांस, बिना पेपर दिए मिलेगी जॉब
DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में नौकरी का बेस्ट चांस, बिना पेपर दिए मिलेगी जॉब

नई दिल्ली। डिफेंस सेक्टर में अपना भविष्य बनाने की सोच रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। दरअसल, डीआरडीओ ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती (DRDO Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत ना केवल डीआरडीओ के टॉप ऑफिसर्स से ट्रेनिंग का मौका मिलेगा, बल्कि बिना किसी परीक्षा के नौकरी करने का भी मौका है।

डीआरडीओ द्वारा इस भर्ती (DRDO Recruitment 2021) के लिए विज्ञापन को आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार ओरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन (DRDO Recruitment 2021) उनके पाठ्यक्रमों में मिले अंको को आधार बनाकर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उनका इंटरव्यू होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

डीआरडीओ द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, आईटीआई, बीबीए, बीकॉम और लाइब्रेरी साइंस की डिग्री रखने वाले युवा आवेदन (DRDO Recruitment 2021) कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 नवंबर रखी गई है। डीआरडीओ द्वारा कुल 116 रिक्त पदों पर यह भर्तियां की जाएंगी।

वैकेंसी डीटेल्स

  • अप्रेंटिस स्नातक - 50 पद

  • अप्रेंटिस टेक्नीशियन - 40 पद

  • अप्रेंटिस ट्रेड - 26 पद

कैसे और कहां करना है आवेदन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा जारी इस भर्ती (DRDO Recruitment 2021) में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवारों को डीआरडीओ की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। इच्छुक युवा इस डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ में इस भर्ती से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक कर सकते हैं

अन्य खबरें

No stories found.