दिल्ली पुलिस में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करें आवेदन

दिल्ली पुलिस में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करें आवेदन
Delhi Police Recruitment 2021: दिल्ली पुलिस में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अपने जांच अफसरों की कानूनी सहायता के लिए वकीलों की भर्ती (Delhi Police Recruitment 2021) निकाली है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की तरफ से आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। लॉ कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट delhipolice.nic.in से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। यह फॉर्म भरने के बाद 14 अक्टूबर तक जमा कराना होगा।

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 11 पदों पर वैकेंसी (Delhi Police Recruitment 2021) निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदक की अधिकतम उम्र 65 साल रखी गई है।

शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो दिल्ली पुलिस में कानूनी सहायक बनने के लिए आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उसका किसी कोर्ट में रजिस्टर्ड लीगल प्रैक्टिसनर होना भी जरूरी है। भर्ती (Delhi Police Recruitment 2021) विज्ञापन के मुताबिक, बतौर वकील आवेदक का कोर्ट रूम में में कम से कम 5 साल से आपराधिक मामलों की प्रैक्टिस करना जरूरी है।

आवेदन शुल्क और फॉर्म जमा करने का पता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। यह शुल्क 'डीसीपी हेडक्वॉर्टर्स, दिल्ली' के नाम से डिमांड ड्रॉफ्ट के रूप में बना होना चाहिए। इन पदों (Delhi Police Recruitment 2021) के लिए आवेदक अपने आवेदन जरूरी कागजातों के साथ सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे के बीच कमरा नंबर 623, छठी मंजिल, टॉवर 2, दिल्ली पुलिस मुख्यालय, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में जाकर जमा करना है।

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोिटफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.