छत्तीसगढ़ में निकली सीनियर रेजिडेंट के पदों पर 350 से ज्यादा वैकेंसी, मिलेगी 2 लाख से ज्यादा सैलरी

छत्तीसगढ़ में निकली सीनियर रेजिडेंट के पदों पर 350 से ज्यादा वैकेंसी, मिलेगी 2 लाख से ज्यादा सैलरी
CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ में निकली सीनियर रेजिडेंट के पदों पर 350 से ज्यादा वैकेंसी, मिलेगी 2 लाख से ज्यादा सैलरी

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर बंपर भर्ती (CGPSC Recruitment 2021) निकालने जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 दिसंबर से शुरू होगी जो 14 जनवरी, 2022 तक चलेगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा 386 सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्ती (CGPSC Recruitment 2021) करेगा। यह भर्ती सीनियर रेजिडेंट मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट में की जाएगी। इन पदों पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को लेवल-13 के अंतर्गत पे स्केल- 67,300-2,13,100 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। इच्छुक अभ्यार्थी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकेंगे।

आयोग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार, आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधार के लिए अभ्यार्थी 15 जनवरी से 19 जनवरी 2022 तक सुधार कर सकेंगे। उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधार एक ही बार कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधार के लिए अभ्यार्थियों (CGPSC Recruitment 2021) को कोई शुल्क नहीं देना होगा। हालांकि 20 जनवरी से 24 जनवरी तक शुल्क चुकाकर भी आवेदन किया जा सकेगा। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क चुकाने होंगे।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, सीनियर रेजिडेंट पद के लिए अभ्यार्थी (CGPSC Recruitment 2021) के पास एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा का सर्टिफिकेट या डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार का मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य की मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। इन पदों पर चयनित हुए उम्मीदवारों की नियुक्ति 3 साल की परिवीक्षा पर की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों (CGPSC Recruitment 2021) की उम्र एक जनवरी को 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल तक की छूट मिलेगी। आरक्षण का लाभ सिर्फ छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को ही मिलेगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो सीनियर रेजिडेंट पद के लिए सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के अभ्यार्थियों (CGPSC Recruitment 2021) को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये चुकाने होंगे। जबकि छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासी एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in