सशस्‍त्र सीमा बल में निकली सब-इंस्‍पेक्‍टर पद पर वैकेंसी, यहां करें आवेदन

सशस्‍त्र सीमा बल में निकली सब-इंस्‍पेक्‍टर पद पर वैकेंसी, यहां करें आवेदन
CAPF Army Bharti 2021: सशस्‍त्र सीमा बल में निकली सब-इंस्‍पेक्‍टर पद पर वैकेंसी, यहां करें आवेदन

नई दिल्‍ली। भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों में अहम सशस्‍त्र सीमा बल यानी एसएसबी में सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए भर्तियां (CAPF Army Bharti 2021) निकली हैं। एसएसबी ने यह भर्तियां आर्मर सेक्‍शन के लिए निकाली है। सभी भर्तियां डेप्युटेशन के आधार पर की जाएंगी। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यार्थी 22 दिसंबर तक अपने आवेदन कर सकते हैं।

एसएसबी की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, यह पद सुरक्षाबल के आर्मर सेक्‍शन में युद्धक पदों (CAPF Army Bharti 2021) के लिए है। ग्रुप बी के तहत होने वाली वाली इन भर्तियों के लिए केंद्र, राज्‍य या केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस संगठनों के वह अधिकारी आवेदन कर सकेंगे जो नियमित आधार पर तैनात होंगे। हालांकि, एसएसबी ने फीडर श्रेणी के ऐसे विभागीय अधिकरियों को डेप्युटेशन के लिए आयोग्‍य माना है, जो प्रमोशन की लाइन में हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

सब इंस्‍पेक्‍टर (आर्मर) के लिए कुल 22 पदों पर नियुक्ति (CAPF Army Bharti 2021) होनी हैं। इन पदों पर नियुक्ति के बाद आवेदक को 35400 से 112400 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा। 52 साल या उससे कम उम्र वाले अधिकारी इस पद के लिए अपना आवेदन भेज सकते हैं।

पूर्व सैनिकों को भी मिलेगा मौका

एसएसबी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सशस्‍त्र बलों में समान या समकक्ष पदों (CAPF Army Bharti 2021) पर काम कर चुके पूर्व सैनिकों को भी इस भर्ती में मौका मिलेगा। इसके अलावा सशस्‍त्र बलों में तैनात ऐसे समकक्ष अधिकारी जो अगले एक वर्ष में रिटायर होने वाले हैं, वह भी डेप्युटेशन के आधार पर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एसएसबी के अनुसार, ऐसे आवेदकों (CAPF Army Bharti 2021) के रिटायर होने की डेट तक डेप्युटेशन का कार्यकाल दिया जाएगा। इसे बाद यह अधिकारी ‘पुन: रोजगार स्‍कीम’ के तहत अपनी सेवाएं जारी रख सकते हैं।

कहां करना है आवेदन

नोटिफिकेशन के अनुसार, 3 साल की डेप्युटेशन पर आधारित इस भर्ती (CAPF Army Bharti 2021) के लिए योग्य उम्‍मीदवार 'कमांडेंट (कार्मिक), महानिदेशालय, सशस्‍त्र सीमा बल, पूर्वी खंड, आकेपुरम, नई दिल्‍ली' के पते पर अपने आवेदन भेज सकते हैं। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक एसएसबी की वेबसाइट www.ssbrectt.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in