कम निवेश में शुरू करें अमूल के साथ बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

कम निवेश में शुरू करें अमूल के साथ बिजनेस, लाखों में होगी कमाई
Business Idea: कम निवेश में शुरू करें अमूल के साथ बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

नई दिल्ली। बच्चे से लेकर बड़े तक हर किसी को दूध की जरूरत होती है। दूध हमारी रोजमर्रा की जरूरत से जुड़ा है, इसलिए हर घर में इसकी जरूरत बनी रहती है। अमूल जैसी (Amul Frenchisie) कंपनी के साथ दूध का कारोबार शुरू करने का बिजनेस आइडिया (Business Idea) बेहद ही मुनाफे का सौदा साबित होता है।

अमूल दे रही खुद के साथ बिजनेस करने का मौका

डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल ने बिजनेस (Business Idea) करने का एक शानदार मौका दिया है। कंपनी बेहद कम कीमत पर अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Frenchisie) ऑफर कर रही है। सबसे खास बात यह है कि अमूल की तरफ से बिना रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर की जा रही है।

अमूल 2 तरह की फ्रेंचाइजी आफर (Business Idea) कर रही है। पहली है अमूल आउटलेट (Amul Frenchisie) या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क। जबकि दूसरी है अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर। अमूल आउटलेट शुरू करने में लगभग 2 लाख रुपयों का निवेश करना होगा। वहीं अमूल आइस्क्रीम स्कूपिंग पार्लर के लिए करीब 5 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये तक देने होंगे।

कितनी होगी कमाई

अमूल आउटलेट (Amul Frenchisie) में अमूल के उत्पादों पर एमआरपी पर कमीशन (Business Idea)मिलता है। यदि साधारण दूध के एक पाउच की बात करें तो इसपर 2.5 फीसदी, दूध से बने प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत का कमीशन मिलता है।

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी (Amul Frenchisie) लेने पर रेसिपी आधारित आइसक्रीम, शेक, पिज्जा, सैंडवविच, हॉट-चॉकलेट ड्रिंक आदि पर 50 प्रतिशत कमीशन (Business Idea) मिलता है। आइसक्रीम पॉर्लर के बिजनस में आप हर महीने 5-10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई?

अमूल आउटलेट (Amul Frenchisie) के लिए सबसे जरूरी चीज यह है कि आपके पास 150 वर्ग फुट जगह चाहिए। जबकि अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है, तो फ्रेंचाइजी अप्लाई (Business Idea) करने के लिए आप retail@amul.coop पर ईमेल कर अपना आवेदन भेज सकते हैं। इसके अलावा इस लिंक पर जाकर भी इससे जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

अन्य खबरें

No stories found.