बिहार स्वास्थ्य विभाग में निकलने जा रही बंपर नौकरियां, जानिए किस पद पर कैसे करें आवेदन

बिहार स्वास्थ्य विभाग में निकलने जा रही बंपर नौकरियां, जानिए किस पद पर कैसे करें आवेदन
Bihar Paramedical Recruitment 2021: बिहार स्वास्थ्य विभाग में निकलने जा रही बंपर नौकरियां, जानिए किस पद पर कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली। बिहार स्वास्थ्य विभाग में कई पदों पर नौकरियां निकलने जा रही हैं। दरअसल, बिहार पैरामेडिकल भर्ती (Bihar Paramedical Recruitment 2021) के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।

बिहार सरकार की तरफ से सामान्य चिकित्सकों, विशेषज्ञ डॉक्टरों और एएनएम (ANM) की नियुक्ति के तुरंत बाद पैरा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति (Bihar Paramedical Recruitment 2021) के प्रस्ताव को लेकर विचार किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट State.bihar.gov.in पर अपडेट किया जा सकता है।

यह भर्तियां (Bihar Paramedical Recruitment 2021) तकनीकी सेवा चयन आयोग द्वारा की जाएगी। भर्ती निकलने के बाद इच्छुक अभ्यार्थी अपने आवेदन कर सकेंगे। अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार, 1539 फार्मासिस्ट और 1638 ड्रेसर, 1096 ओटी सहायक, 163 ईसीजी तकनीशियन और 1772 लैब तकनीशियन को पैरामेडिकल कर्मियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

जानकारी के अनुसार, विभाग ने अलग-अलग पदों (Bihar Paramedical Recruitment 2021) के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की है। कुछ पदों के लिए इंटरमीडिएट साइंस या संबंधित क्षेत्र में ग्रैजुएशन की डिग्री निर्धारित की गई है। बता दें कि राज्य में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर 20,000 से ज्यादा पैरामेडिकल कर्मचारी काम कर रहे हैं।

बिहार पैरामेडिकल भर्ती 2021 (Bihar Paramedical Recruitment 2021) पर तुरंत अपडेट पाने के लिए इच्छुक अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। गौरतलब है कि मई में बेस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के 6000 से ज्यादा खाली पदों की भर्ती की गई थी, जिसके बाद एक बार फिर बड़े पैमाने पर भर्तियां निकलने वाली है।

वैकेंसी डिटेल्स

  • फार्मासिस्ट -1539

  • ड्रेसर्स -1638

  • ओटी सहायक -1096

  • ईसीजी तकनीशियन -163

  • प्रयोगशाला तकनीशियन -1772

अन्य खबरें

No stories found.