BARC में निकली 12वीं पास के लिए वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

BARC में निकली 12वीं पास के लिए वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई
BARC Recruitment 2021: BARC में निकली 12वीं पास के लिए वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली। भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर (BARC) में 12वीं पास कर चुके युवाओं के लिए वैकेंसी (BARC Recruitment 2021) निकली है। केमिस्ट्री के साथ साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास कर चुके युवा इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। बार्क द्वारा यह वैकेंसी ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर कम फायरमैन और सब ऑफिसर के पद पर निकाली गई है।

बार्क द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, बार्क में ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर और सब ऑफिसर पद के लिए कुल 20 रिक्त पदों पर यह वैकेंसी (BARC Recruitment 2021) निकाली गई है। इसमें से 16 पद ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर और 04 पद सब ऑफिसर के पद के लिए है। अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

इच्छुक अभ्यार्थी अपने आवेदन (BARC Recruitment 2021) स्पीड पोस्ट के जरिए कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म बार्क की वेबसाइट http://www.barc.gov.in/careers/ पर उपलब्ध कराया गया है। यहां से फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसे भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ दिए गए पते पर भेजना है।

आवेदन 'एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर-III, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर, पीबी नंबर-1, एलवाल, मैसूर- 571130' पते पर भेजना है। आवेदन (BARC Recruitment 2021) की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इस दिन तक आवेदन पत्र उक्त पते पर पहुंच जाना चाहिए। इसके बाद मिलने वाले आवेदन मान्य नहीं होंगे।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इन पदों (BARC Recruitment 2021) के लिए आवेदक के पास केमिस्ट्री के साथ साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास होना अनिवार्य है। 12वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने जरूरी हैं। आवेदक के पास साथ ही हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइेंस और कम से कम 1 साल की ड्राइविंग का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही उसके पास फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स का सर्टिफिकेट कोर्स भी होना जरूरी है।

आयु सीमा की बात करें तो आवेदक (BARC Recruitment 2021) की उम्र 18 वर्ष और सामान्य वर्ग व ईडब्लूएस के लिए अधिकतम उम्र सीमा 27 साल तय की गई है। वहीं ओबीसी के लिए 30 और एससी, एसटी वर्ग के लिए अधिकत उम्र 32 वर्ष रखी गई है।

फिजिकल स्टैंडर्ड

  • लंबाई - 165 सेंटीमीटर

  • वजन - कम से कम 50 िकग्रा

  • सामान्य चेस्ट - 81 सेमी

  • फुलाने के बाद चेस्ट - 86 सेमी

  • विजन - 6/6 बिना चश्मे के। रतौंधी/वर्णांधता की समस्या वाले अभ्यर्थी अयोग्य होगे।

बार्क वैकेंसी (BARC Recruitment 2021) से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.