असिस्टेंट प्रोफेसरों की 600 से ज्यादा पदों भर्ती, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसरों की 600 से ज्यादा पदों भर्ती, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन
Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसरों की 600 से ज्यादा पदों भर्ती, जानिए कैसे और कहां करना है आवेदन

नई दिल्ली। ओडिशा लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्तियां (Assistant Professor Recruitment 2021) निकाली हैं। आवेदन की प्रक्रिया 26 अक्टूबर से जारी है और 3 दिन में समाप्त होने जा रही है।

ऐसे में जिन अभ्यार्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वह जल्द से जल्द अपने आवेदन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर 25 नवंबर तक कर लें हैं। ध्यान रहे कि इसी दिन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी है। कुल 606 पदों पर होने वाली इस भर्ती (Assistant Professor Recruitment 2021) के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन आयोग की वेबसाइट पर जारी किया गया है।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों (Assistant Professor Recruitment 2021) के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी का कम से कम 55 प्रतिशत नंबरों के साथ पास होना जरूरी है।

अगर उम्र की बात करें तो अभ्यर्थी की उम्र 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षण नियमों के तहत एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों (Assistant Professor Recruitment 2021) को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

ऐसे होगा चयन

ओपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं होगी। आवेदन प्रक्रिया (Assistant Professor Recruitment 2021) पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया जाएगा और उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन इंटरव्यू में मिलने वाले नंबरों के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक अभ्यार्थी आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

अन्य खबरें

No stories found.