असम में निकली 2 हजार से ज्यादा टीचरों की भर्ती, आवेदन आज से शुरू

असम में निकली 2 हजार से ज्यादा टीचरों की भर्ती, आवेदन आज से शुरू
Assam Teacher Recruitment 2021: असम में निकली 2 हजार से ज्यादा टीचरों की भर्ती, आवेदन आज से शुरू

नई दिल्ली। असम माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने पोस्ट ग्रैजुएट टीचर (PGT Teacher) की भर्तियां (Assam Teacher Recruitment 2021) निकाली हैं। इन पदों के लिए 25 सितंबर यानि आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक आवेदक निदेशालय की वेबसाइट madhyamik.assam.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 20 अक्टूबर तय की गई है। कुल 2272 पदों पर होने वाली इन भर्ती (Assam Teacher Recruitment 2021) के लिए आवेदन से पहले आवेदक निदेशालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

शैक्षिक योग्यता, आयु व चयन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदक (Assam Teacher Recruitment 2021) के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी द्वारा बीएड और हायर सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करना जरूरी है।

उम्र की बात करें तो आवेदकों की उम्र 21 से 38 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट मिलेगी। ओबीसी वर्ग के आवेदकों की अधिकतम उम्र 43 साल और एससी-एसटी वर्ग के आवेदकों की 48 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सभी आवेदकों (Assam Teacher Recruitment 2021) का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए होगा।

असम टीचर भर्ती से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in