यहां होने जा रही 6000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की भर्ती, राज्य सरकार ने बनाया ये प्लान

यहां होने जा रही 6000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की भर्ती, राज्य सरकार ने बनाया ये प्लान
Assam Police Recruitment 2021: यहां होने जा रही 6000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की भर्ती, राज्य सरकार ने बनाया ये प्लान

नई दिल्ली। पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पूर्वोत्तर राज्य असम पुलिस में जल्द ही 6000 पदों पर पुलिसकमिर्यों की भर्ती (Assam Police Recruitment 2021) होने जा रही है। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा ने खुद घोषणा करते हुए कहा कि भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द जारी होने वाला है।

मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा ने कहा है कि असम सरकार बहुत जल्द पुलिस विभाग में भर्ती (Assam Police Recruitment 2021) की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के अंदर असम के पुलिस विभाग में 6000 रिक्त पदों को भरे जाने की अधिसूचना जारी होगी।

गौरतलब है कि असम पुलिस में कांस्टेबल पदों पर पिछले साल अक्टूबर में हुई भर्ती (Assam Police Recruitment 2021) में भारी अनियमितताएं सामने आई थीं। इस दौरान पेपर लीक के मामले में 45 से अधिक गिरफ्तारियां हुई थी। भर्ती के दौरान करोड़ो रुपये के घोटाले की बात भी सामने आई थी। इस मामले में अधिकारियों सहित कई अन्य को जेल जाना पड़ा था।

कमांडो बटालियन में भी होगी बंपर भर्ती

इस बीच एक और खबर है कि असम सरकार ने असम पुलिस (Assam Police Recruitment 2021) के अंतर्गत पांच नई असम कमांडो बटालियन स्थापित करने का फैसला लिया है। इस पर राज्य के वित्त विभाग और मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा की मुहर लग गई है। इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है।

रिपोर्ट के अनुसार, इन बटालियन में भर्ती (Assam Police Recruitment 2021) में स्थानीय युवकों को वरीयता दी जाएगी। सरकार का कहना है कि नई कमांडो बटालियन खड़ी करने के बाद राज्य के सुरक्षा नेटवर्क में मजबूती आएगी। रिपोर्ट की मानें तो असम सरकार ने हर बटालियन में 800 पद तय किए है। इसमें गजटेड और नॉन गजटेड दोनो तरह के पद शामिल हैं।

प्रत्येक कमांडो बटालियन को एसपी रैंक का का पुलिस अधिकारी लीड करेगा। इसके अलावा प्रत्येक कमांडो बटालियन में तीन डिप्टी कमांडेंट (Assam Police Recruitment 2021) होंगे। जिनकी रैंक एसपी की होगी। जबकि सात असिस्टेंट कमांडेंट होंगे।

अन्य खबरें

No stories found.