भारतीय सेना से जुड़ने का शानदार मौका, टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स 135 के लिए आवेदन शुरू

भारतीय सेना से जुड़ने का शानदार मौका, टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स 135 के लिए आवेदन शुरू
Army TGC Registration 2021: भारतीय सेना से जुड़ने का शानदार मौका, टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स 135 के लिए आवेदन शुरू

नई दिल्ली। युवाओं के लिए भारतीय सेना के टेक्निकल कोर में नौकरी पाने का गोल्डन चांस है। दरअसल, आज से आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (Army TGC Registration 2021) के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। भारतीय सेना द्वारा जुलाई 2022 में शुरू होने वाले टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया 06 दिसंबर से शुरू हो गई है।

भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स 135 (Army TGC Registration 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 04 जनवरी 2022 तक चलेगी। भारतीय सेना की तरफ से जारी नोटीफिकेशन के अनुसार, इस कोर्स के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फीस नहीं देनी होगी। कोर्स के तहत सिविल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम और एयरोस्पेस के लिए भर्तियां होंगी।

योग्यता और उम्र

भारतीय सेना के आर्मी टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स 135 (Army TGC Registration 2021) के लिए आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग के कोर्स में एडमिशन दिया जाएगा। इसके लिए कोर्स के आखिरी साल वाले उम्मदीवार आवेदन कर सकते हैं। शादीशुदा उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। अभ्यार्थी की उम्र 20 साल से ज्यादा और 27 साल से कम होनी चाहिए। आवेदक की उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी।

बता दें कि भारतीय सेना द्वारा टेक्निकल कोर में भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए टेक्निकल इंट्री स्कीम (टीईएस) और ग्रेजुएट कैंडीडेट्स के लिए टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (Army TGC Registration 2021) का आयोजन किया जाता है। हाल ही में टीईएस-46 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर से 8 नवंबर 2021 तक चली थी। वहीं टीजीसी 135 के लिए आवेदन 6 दिसंबर से शुरू होने की घोषणा सेना द्वारा की गई थी।

कैसे करें आवेदन

  1. टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स 135 में आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in ओपन करनी होगी

  2. यहां होम पेज पर Officers Entry Application(s) Open में जाएं

  3. इसके बाद Technical Graduate Course 135 के लिंक पर क्लिक करें

  4. इसके बाद रजिस्ट्रेशन करके New Application में जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in