एम्स में निकली इन पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन

एम्स में निकली इन पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन
AIIMS Recruitment 2021: एम्स में निकली फैकल्टी पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए पटना एम्स में नौकरी (AIIMS Recruitment 2021) का अच्छा मौका है। दरअसल, एम्स पटना ने फैकल्टी के पदों पर आवेदन मंगाए हैं। कुल 158 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। भर्ती के संबंध में आधिकारिक विज्ञापन भी जारी किया जा चुका है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार पटना एम्स की वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं। इन भर्ती प्रक्रिया (AIIMS Recruitment 2021) के लिए अंतिम तिथि 27 नवंबर निर्धारित की गई है। इस भर्ती के जरिए एम्स पटना के अलग-अलग विभागों में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर की 158 पदों पर भर्तियां होंगी।

शैक्षिक योग्यता

एम्स पटना भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदक (AIIMS Recruitment 2021) के पास मेडिकल और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री के अलावा कुछ सालों का वर्क एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई है, जिसे अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पर चेक कर सकते हैं।

आयुसीमा की बात करें तो प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर के पदों (AIIMS Recruitment 2021) पर उम्मीदवार की उम्र 58 से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर अधिकतम उम्र 50 साल रखी गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर चयन आवेदन में दी गई जानकारियों के माध्यम से उम्मीदवारों (AIIMS Recruitment 2021) की शॉर्टलिस्ट तैयार करने के साथ होगी। इसके बाद आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उन्हें अपने ईमेल पर इंटरव्यू से जुड़ी सभी जानकारियां दी जाएंगी।

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए एम्स पटना की आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर आवेदन (AIIMS Recruitment 2021) कर सकते हैं। इसके बाद सभी जरूरी जानकारी, आवेदन पत्र की कॉपी, फोटो और दस्तावेजों को अटैच कर AIIMS Patna, Phulwarisharif, Patna- 801507 पते पर भेजना होगा। आवेदन के साथ सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। जबकि एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 1200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

एम्स पटना भर्ती से जुड़ा आधिकारिक विज्ञापन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.